Friday, September 30, 2011

संजय प्लेस की दयनीय स्थिति

संजय प्लेस में क्लोथ मार्केट और शू मार्केट और एम्पोरियम ब्लाक की शिफ्टिंग कब तक पूरी होगी. क्लोथ मार्केट और शू मार्केट की ९० फीसदी दुकाने बंद पड़ी हैं. शायद असामाजिक तत्वों ने वहां अपना अड्डा बना रखा है.  मैं कई सालों से देख रहा हूँ की चलो अपने आप ये मार्केट आबाद हो जाएंगे लेकिन बदकिस्मती से ऐसा नहीं हुआ. आखिर कब तक प्रशासन इंतजार करेगा. या तो मार्केट को शिफ्ट करने के लिए कोई कड़ी कार्यवाही की जाये या फिर मार्केट सभी प्रकार के व्यवसाय के लिए खोल दिया जाये. आखिर वहां कोई दुकान तो  खुले फिर शायद गुंडे बदमाश वहां बैठ कर लूट इत्यादि कई प्लानिंग तो नहीं बना सकेंगे. जिला प्रशासन के फेसबुक पर कोई शिकायत करो तो वे केवल शिकायत को सम्बंधित विभाग को स्थानांतरित कर देते हैं. उसके बाद उनकी जवाबदेही ख़त्म हो जाती है. शहीद स्मारक से महात्मा गाँधी मार्ग की ओर जाने वाले रस्ते में जो बगीचा बना हुआ हे उसके बारे में लिखा था तो वो नगर निगम को ट्रान्सफर कर दिया और नगर निगम उसके विकास के लिए कुछ नहीं करना चाहता है. एम्पोरियम ब्लाक के बारे में लिखा था तो आगरा विकास प्राधिकरण ने एक रेस्टोरेंट को notice  भेज कर अपनी इती श्री कर ली उसके बाद उन्हें भी कोई मतलब नहीं है. मैंने सभी मीडिया बंधुओं से भी अपील करी कि वे लोग अपने -२ समाचार पत्रों में इसके बारे में लिखें लेकिन शायद मीडिया को भी इस मुद्दे में कोई दिलचस्पी नहीं है . मेरा किसी से कोई बैर नहीं है मैं तो बस ये चाहता हूँ कि संजय प्लेस जिस परिकल्पना के तहत बसाया गया है उसे पूरा किया जाये. इस समय हमारे डी ई जी साहब और डी एम सर यदि चाहे तो संजय प्लेस आगरा शहर के लिए एक मिसाल बन सकता है. कृपया करके एक बार सख्ती से इसके लिए प्रयास करिए मुझे आशा है कि संजय प्लेस आगरा शहर का आदर्श व्यापारिक स्थल जरूर बनेगा.

No comments:

Post a Comment